अगर ज्ञानवापी मंदिर है तो मुस्लिम धर्मगुरु स्वेच्छा से हिंदुओं को सौंप दें : रुबीना खानम

 

हिजाब और लाउडस्पीकर विवाद पर बयान देकर सुर्खियों में छाई  सपा नेता  ने कहा…

अगर ज्ञानवापी मंदिर है तो मुस्लिम धर्मगुरु स्वेच्छा से हिंदुओं को सौंप दें : रुबीना खानम


अलीगढ़। बीते दिनों हिजाब और लाउडस्पीकर विवाद पर बयान देकर मीडिया की सुर्खियों में छाई समाजवादी पार्टी की नेता रुबीना खानम ने अब ज्ञानवापी परिसर विवाद पर बयान दिया है। रुबीना ने कहा कि अगर यह बात साबित हो जाती है कि वहां पर मंदिर तोड़कर मस्जिद बनाई गई थी तो हमारे कौम को उस जमीन को हिन्दुओं को दे देना चाहिए। दरअसल, सपा नेता रुबीना खानम ने यह बयान एक वीडियो जारी कर दिया है, जो सोशल मीडिया पर अब तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में रुबीना खानम ने कहा कि आज कल जो यह ज्ञानवापी मस्जिद का मसला चल रहा है, यह मामला बहुत ज्यादा चारों तरफ फैला है कि ज्ञानवापी मस्जिद नहीं है, वहां प्राचीनकाल में मंदिर था। 

रुबीना ने आगे कहा कि मैं मानती हूं इस मामले में हिंदू पक्ष जो दावा कर रहा है कि ज्ञानवापी मस्जिद प्राचीनकाल में मंदिर था और किसी शासक ने बलपूर्वक इस मंदिर को तोड़कर वहां पर मस्जिद बनाई थी। अगर यह साबित हो जाता है तो हमारे मुस्लिम समाज, धर्म गुरु, उलेमा को जमीन हिंदू पक्ष को वापस दे देनी चाहिए। वायरल वीडियो में सपा नेता ने आगे कहा कि हमारे मुस्लिम समाज को, उलेमाओं को, धर्म गुरुओं को समझना चाहिए कि किसी भी कब्जा हुई जमीन पर किसी भी छीनी हुई जमीन पर बलपूर्वक कब्जा किया गया है तो हमारे इस्लाम में वहां पर नमाज पढ़ना हराम है। इसलिए अगर यह बात साबित होती है तो जमीन हिंदू पक्ष को वापस कर दें। 

हालांकि, रुबीना ने भारत सरकार से मांग की, कि इसकी सुप्रीम कोर्ट के जरिए उच्च स्तरीय तरीके से जांच कराई जाए और यह दावा सही निकलता है तो जमीन हिंदू पक्ष को जानी चाहिए और अगर ये दावा गलत निकलता है तो फिर हिंदू पक्ष को शांतिपूर्ण तरीके से यह दावा छोड़ना होगा। बता दें कि रुबीना खानम अलीगढ़ के दोदपुर इलाके की रहने वाली हैं। पिछले दो वर्षों से वो समाजवादी पार्टी से जुड़ी हुई हैं। वर्तमान में रुबीना सपा की महिला सभा की महानगर अध्यक्ष हैं। इससे पहले भी रुबीना कई सियासी पार्टियों में रह चुकी हैं। गौर हो कि रुबीना अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहती हैं। इससे पहले उन्होंने हिजाब पर हाथ डालने वालों के हाथ काटने की बात कही थी।

Comments