SC के फैसले पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बोले…

ये OBC की जीत है, सरकार की नहीं : विवेक तन्खा


जबलपुर। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने कहा कि 4 दिन पहले हमारे खिलाफ फैसला आता है और फिर ओबीसी आरक्षण जीरो हो जाता है। इसके बाद मॉडिफिकेशन के लिए सुप्रीम कोर्ट में सरकार के द्वारा दरखास्त लगाई जाती है पर जो प्रयास मध्यप्रदेश सरकार को पहले करने थे, वह अब किए जा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश में ओबीसी की संख्या देखते हुए यह फैसला सुनाया है। मध्यप्रदेश में ओबीसी की यह एक बड़ी जीत है। 

सांसद विवेक तन्खा ने कहा है कि भले ही शिवराज सरकार इसे अपनी जीत मान रही है पर सच तो यह है कि सुप्रीम कोर्ट पहले राउंड में बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं था। सेकेंड राउंड में क्या हुआ, मुझे नहीं पता। विवेक तन्खा ने कहा कि अगर सरकार ओबीसी की हितेषी थी तो फिर ऐसा काम क्यों करते हो कि उनके हर आदेश को चैलेंज किया जाए। उन्होंने कहा कि यह जीत ओबीसी वर्ग की जीत है और न्याय की जीत है। 

कांग्रेस देगी ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण : कांग्रेस नेता ने कहा कि इस निर्णय पर सभी को सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद देना चाहिए, ना कि सरकार का। तन्खा ने कहा कि कांग्रेस चुनाव लड़ेगी और पूरी ताकत के साथ लड़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 27% आरक्षण चुनाव में ओबीसी को देगी। कांग्रेस पहले भी ओबीसी के साथ थी और अभी भी साथ में है, क्योंकि कांग्रेस ही है जो ओबीसी के लिए 27% आरक्षण लेकर आई थी। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने आज ओबीसी के साथ न्याय किया है।