जेयू के भंडारकर कक्ष में हुई टाइम लिमिट की मीटिंग…

सीएम हेल्पलाइन के सभी स्तरों को सौ के अंदर लाया जाया : डाॅ. मंडेरिया

सीएम हेल्पलाइन के सभी स्तरों को सौ के अंदर लाया जाया, ताकि प्रकरणों का निपटारा जल्द हो सके। प्रशासन शाखा को सर्विस बुक अपडेट करने और अवकाशों को लेखा- जोखा रखने के  निर्देश दिए। इसके साथ ही सभी अध्ययनशालाओं में कोरोना से बचाव के लिए सेनिटाइजर और मास्क का वितरण भी किया जाए। ये निर्देश जीवाजी विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ. सुशील मंडेरिया ने बुधवार को हुई बैठक में दिए। 

जेयू के भंडारकर कक्ष में हुई बैठक में डीआर डाॅ. राजीव मिश्रा, अरूण चैहान, एआर जगपाल यादव, कुलदीप चैहान, साधना शर्मा, अमित सिसोदिया, सांख्यिकी अधिकारी प्रदीप शर्मा सहित यंत्री विभाग की ओर से अरविंद भदौरिया, विश्वरंजन गुप्ता और राजेश नायक मौजूद रहे। बैठक में पूर्व में हुई टीएल की मीटिंग में हुए निर्णयों का पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया, जिस पर सभी  अधिकारियों ने सहमति व्यक्त की। कुलसचिव ने अकादमिक शाखा प्रभारी कुलदीप चैहान  को आरडीसी और बोर्ड आॅफ स्टडीज की मीटिंग जल्द संपन्न कराने को कहा।

  • यंत्री विभाग को विश्वविद्यालय परिसर में स्वच्छता बनाए रखने के निर्देश दिए साथ ही कहा कि परिसर में कहीं पानी इकट्ठा न हो सके, इस बात का विशेष ध्यान रखें।
  • अकाउंट सेक्शन को पेेंशन प्रकरणों को शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए साथ ही कहा कि यदि उच्च शिक्षा विभाग में भी कोई प्रकरण लंबित है तो संबंधित उच्च अधिकारी को जानकारी भेजकर उसका निराकरण तुरंत कराने का प्रयास करें।
  • गोपनीय विभाग को छात्रों की रिजल्ट, विदहेल्ड जैसी व्यावहारिक समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए।
  • सभी कर्मचारियों का मेडिक्लेम हो सके, इसके लिए सबका डेटा तैयार करने की बात भी कही।
  • आरटीआई का जवाब शीघ्र दिया जा सके, इसके लिए वह जानकारी किस व्यक्ति से संबंधित है और किस अधिकारी/कर्मचारी को उसका जवाब देना है, उसका प्राॅपर चार्ट बनाएं और संबंधित अधिकारी/कर्मचारी को उसका व्हाट्सएप पर मैसेज कर दें, ताकि उसका शीघ्र निराकरण हो सके।