बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया फैसला…

कोरोना के खौफ के चलते रेलवे ने एक बार फिर बंद की प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री

इंदौर। रेलवे स्टेशन से वर्तमान में देश के विभिन्न क्षेत्रों के लिए विशेष ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। वहीं, सामान्य रूप में डेमू ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। रेलवे द्वारा बीते दिनों प्लेटफॉर्म टिकट की शुरुआत की गई थी, जिसे कोरोना के चलते एक बार फिर बंद कर दिया गया है। 

रेलवे जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार जयंत के अनुसार, बीते दिनों रतलाम मंडल के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की शुरुआत की गई थी लेकिन बीते कुछ दिनों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई है बढ़ते कोरोना संक्रमण देखते हुए रतलाम मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगाई गई है। ऐसे में अब रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर केवल यात्रा करने वाले यात्री ही प्रवेश कर सकेंगे।

जिन यात्रियों के पास यात्रा के लिए कंफर्म टिकट होगा, उन्हें ही प्लेटफार्म पर प्रवेश दिया जाएगा। प्लेटफॉर्म टिकट के माध्यम से कई बार यात्रियों के साथ उनके परिजन भी स्टेशन में प्रवेश करते है। वहीं, बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगाई गई है। केवल यात्री ही अब प्लेटफार्म तक पहुंच सकेंगे. फिलहाल, आगामी आदेश तक रोक जारी रहेगी।