बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा कर लिया हालातों का जायजा…

हवाई सर्वे को लेकर कांग्रेस पर बरसे CM शिवराज


भोपाल। मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और बाढ़ा ने तबाही मचा रखी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा कर हालातों का जायजा ले रहे हैं. इस दौरे को लेकर ही सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के बाढ प्रभावित इलाकों में हवाई सर्वे पर सवाल उठाए हैं. जिस पर आज खुद मुख्यमंत्री ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि जो लोग अपने कमरों से नहीं निकले वो आरोप लगा रहे हैं. दरअसल बुधवार को सीएम शिवराज सीहोर के शाहगंज का दौरा करने पहुंचे थे. 

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने से सच्चाई पता चलती है, प्रशासन भी सजग रहता है. उन्होंने कहा कि जो लोग अपने कमरों सो नहीं निकले वो आरोप लगा रहे हैं. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हवाई दौरे को लेकर कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने कहा था कि मुख्यमंत्री जी नियंत्रण कर रहे हैं या पर्यटन कर रहे हैं पहले आप जनता को यह बताइए. कांग्रेस नेता ने कहा कि जब तैयारी करनी थी तब क्या सरकार सो रही थी.उस वक्त लोगों को रेस्क्यू कर लिया जाता, गांवों को खाली करवा दिया जाता,  तो आज यह स्थिति नहीं बनती. 

वहीं कांग्रेस के आरोपों पर सत्तारूढ़ बीजेपी ने भी पलटवार किया था. बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कहा था कि कांग्रेस को ऐसे समय राजनीति नजर आ सकती है, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की संवेदनशीलता से जनता वाक़िफ़ है. मुख्यमंत्री जी खुद पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. उन्होंने पूर्व की कमलनाथ सरकार को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस की 15 महीने की सरकार मे मुख्यमंत्री रहते कमलनाथ जी AC कमरों से बाहर नहीं निकले, कभी किसानों के खेत मे नहीं उतरे. कमलनाथ जी ने मुख्यमंत्री रहते प्रदेश के एक चौथाई जिलों का भी दौरा नहीं किया.