क्षेत्रीयगणमान्य नागरिक रहे उपस्थित…

ऊर्जा मंत्री ने 84 लाख की लागत से होने वाले विद्युतीकरण कार्य का किया भूमिपूजन

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अवैध कॉलोनियों में विधुतीकरण के कार्य का भूमि पूजन करते हुए कहा कि हर घर में प्रकाश हो यही सरकार की मंशा है। सरकार की मंशानुसार सभी अवैध कॉलानियों में विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है, और कहा कि आपको मूलभूत सुविधायें उपलब्ध कराना मेरा प्रयास रहेगा। भूमि पूजन के अवसर पर क्षेत्रीयगणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। 

प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि वार्ड 7 के गंगा विहार, गोतम विहार एवं वार्ड 4 के ओमनगर मोहिते गार्डन के पास की कॉलोनियों में 84 लाख 47 हजार रूपये की लागत से विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है। जिसमें गंगा विहार में 26 लाख 70 हजार रूपये की लागत से 50 खम्बे 2 ट्रांसफार्मर, गोतम विहार में 26 लाख 55 हजार रूपये की लागत से 40 खम्बे एक ट्रांसफार्मर एवं ओमनगर में 31 लाख  22 हजार की लागत से 41 खम्बे 3 ट्रांसफार्मर लगाये जायेगें।


जिससे क्षेत्र की विद्युत समस्या का निदान हो जायेगा। उन्होने कहा कि क्षेत्र के निवासियों की काफी समय से विद्युत की समस्या बनी हुई थी। आये दिन अप्रिय घटना घटित हो जाती थी उन्ही समस्याओं को ध्यान में रखते हुए अवैध कॉलोनियों में विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है। बिजली के खम्बे तो लगेगें ही साथ ही सभी खम्बों पर सोडियम भी लगाई जायेगी, जिससे क्षेत्र प्रकाशमय हो जायेगा । 

उन्होने कहा कि आमजन की मूलभूत सुविधाओं के लिए सीवर, सड़क व पानी की लाइन डालने का कार्य तीव्रगती से किया जा रहा है। क्षेत्र में विकास की गंगा बहा दी है। साथ ही प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए 1 किलोवाट तक के बिजली के बिल 31 अगस्त तक के फ्रीज कर दिये गए हैं। आपको सितम्बर का बिल ही दिया जायेगा, पिछला बकाया जोडकर नही दिया जायेगा।