सरपंच की हत्या करने वाले 2 आतंकी ढेर…

शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़



श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए और एक को जिंदा पकड़ लिया गया. बाकी आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक उसे शोपियां के किलूरा में 4-5 आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. 

इसके बाद सेना, पुलिस और CRPF ने मिलकर इलाके में ऑपरेशन शुरु किया. पुलिस के मुताबिक जब सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी शुरू की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से हुई फायरिंग में 4 आतंकी मारे गए. जबकि एक को जिंदा पकड़ लिया गया. उससे पूछताछ की जा रही है. ऑपरेशन में सुरक्षाबलों का कोई जवान हताहत नहीं हुआ. आईजी कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट करके जानकारी दी कि मारे गए दो आतंकियों की पहचान अल बद्र के जिला कमांडर शकूर पर्रे और सुहैल भट्ट के रूप में हुई है. 

ये दोनों आतंकी जम्मू-कश्मीर में सरपंच सुहैल भट की हत्या में भी शामिल थे. उनके पास से दो एके राइफल और तीन पिस्टल बरामद की गई हैं. बाकी दो आतंकियों की पहचान की जा रही है. आईजी ने कहा कि पिछले साल नवंबर के बाद से सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर को आतंक मुक्त करने के लिए अभियान तेज कर दिया है. उसके बाद से सुरक्षाबल आपसी तालमेल के साथ आतंकियों को ठिकाने लगाने में लगे हुए हैं.