G News 24 : LG ने की है मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश !

 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से लिए गए राजनीतिक फंडिंग के मामले में ...

LG ने की है मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश !

नई दिल्ली .दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन से कथित राजनीतिक फंडिंग के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एनआईए जांच की सिफारिश की है. एलजी ने प्रतिबंधित संगठन "सिख फॉर जस्टिस" से कथित तौर पर राजनीतिक फंड लेने को लेकर इस जांच की सिफारिश की है. 

उपराज्यपाल सक्सेना को शिकायत मिली थी कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी को देवेंद्र पाल भुल्लर की रिहाई की सुविधा देने और खालिस्तान समर्थक भावनाओं को बढ़ावा देने के लिए चरमपंथी खालिस्तानी समूहों से भारी धनराशि (तकरीबन 16 मिलियन अमेरिकी डालर) मिली थी. वीके सक्सेना ने सिफारिश की है कि चूंकि शिकायत एक मुख्यमंत्री के खिलाफ की गई है और एक प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन से लिए गए राजनीतिक फंडिंग से संबंधित है, ऐसे में शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों की फोरेंसिक जांच सहित पूरी जांच की जरूरत है.

वहीं आम आदमी पार्टी ने इसे एक और साजिश करार दिया है. NIA जांच की सिफारिश पर AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि LG साहब भाजपा के एजेंट हैं. ये CM केजरीवाल के खिलाफ एक और बड़ा षड्यंत्र है. भाजपा के इशारे पर ये साजिश रची गई है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा दिल्ली में सातों सीट हार रही है और हार के डर से वो बौखला गई है. उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भी भाजपा ने ये साजिश की थी.

भारद्वाज ने कहा कि हर चुनाव से पहले फंडिंग से जुड़े घिसे-पिटे आरोप लगाना भाजपा का राजनीतिक षड़यंत्र है. इसी मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग वाली जनहित याचिका दो साल पहले हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी. 2022 में पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा ने यही आरोप लगाए थे, गृहमंत्री ने जांच भी कराई थी, पर कुछ नहीं निकला. अब एक बार फिर वही आरोप एक संगठन के अध्यक्ष, उसके महासचिव और भाजपा के एक नेता ने लगाया है.

उन्होंने कहा कि जिस मामले को तुच्छ बताकर हाईकोर्ट खारिज कर चुका है, उस आरोप की सुर्खियां बटोरने के लिए एलजी जांच करा रहे. उन्होंने कहा कि अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य, मुफ्त बिजली, पानी देने वाले सीएम केजरीवाल को अपमानित करने वाली भाजपा को हराकर जनता इसका जवाब देगी.

Comments