G News 24 : कांग्रेस खत्म करेगी आरक्षण की 50 फीसदी वाली सीमा : राहुल गांधी

  BJP करना चाहती है जीरो !

कांग्रेस खत्म करेगी आरक्षण की 50 फीसदी वाली सीमा : राहुल गांधी 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कारोबारियों की नजर आपके जल-जंगल-जमीन पर है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी आपका आरक्षण खत्म करना चाहते हैं. लोकसभा चुनाव 2024 में आरक्षण का मुद्दा लगातार छाया हुआ है. संविधान बदलने का दावा कर कांग्रेस की ओर से आरक्षण को खत्म करने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा जा रहा है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार (6 अप्रैल) को मध्य प्रदेश के खरगोन में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी का अंतिम लक्ष्य वंचितों का आरक्षण छीन उसे 0% करना है, मगर हम 50% आरक्षण सीमा तोड़ कर देश में सामाजिक न्याय कर के दिखाएंगे, यह कांग्रेस की गारंटी है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी आपका आरक्षण खत्म करना चाहते हैं. जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा है कि बीजेपी की सरकार बनते ही वे दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों से आरक्षण छीन लेंगे. जहां BJP आरक्षण छीनने की बात कर रही है, वहीं हम आरक्षण से 50% की लिमिट हटाकर उसे बढ़ा देंगे.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि ये लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच है. इसमें कांग्रेस संविधान की रक्षा कर रही है, जबकि, बीजेपी संविधान को खत्म करना चाहती है लेकिन, हम हर कीमत पर संविधान की रक्षा करते रहेंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मीडिया कहता है कि मनरेगा से लोगों की आदत बिगड़ती है. लेकिन जब अरबपतियों का कर्जा माफ होता है तो उसको यह विकास कहते हैं, लेकिन जैसे ही हमारी सरकार आएगी, हम मनरेगा मजदूरों को 400 रुपए दैनिक मजदूरी कर देंगे. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी आएंगे तो उनसे बोलना- खटाखट.. खटाखट.. खटाखट उनसे कहना जो आपने अरबपतियों के लिए किया, वो काम कांग्रेस पार्टी हिंदुस्तान के गरीबों के लिए करने जा रही है.

Comments