G.NEWS 24 : मेंहदी, रंगोली व स्लोगन रचकर मतदाताओं को किया जागरूक

लोकसभा निर्वाचन-2024 

मेंहदी, रंगोली व स्लोगन रचकर मतदाताओं को किया जागरूक

ग्वालियर। मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिले में स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एज्यूकेशन एण्ड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) के तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियाँ जारी हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को माधव कॉलेज में मेंहदी, रंगोली व स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस अवसर पर रैली निकालकर क्षेत्रीय मतदाताओं को 7 मई के दिन मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने मतदान के महत्व पर केन्द्रित मनमोहक मेंहदी उकेरीं। साथ ही आकर्षक व मंत्रमुग्ध करने वाली रंगोली बनाईं। प्रतिभागियों ने एक से बढ़कर एक स्लोगन का सृजन भी किया। रंगोली प्रतियोगिता में निखिल नामदेव प्रथम, रौनक द्विवेदी द्वितीय व शीतल शाक्य को तृतीय स्थान का पुरस्कार मिला। स्लोगन प्रतियोगिता में रौनक द्विवेदी को प्रथम, सक्षम सैनी को द्वितीय और रोहन कुमार तृतीय स्थान पर रहे। 

इसी तरह मेंहदी प्रतियोगिता में भूमि गुप्ता प्रथम, टीना चौधरी द्वितीय एवं रितेश सेन तृतीय स्थान पर रहे। आयोजन में माधव महाविद्यालय के प्राचार्य संजय रस्तोगी, राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी संजय पाण्डेय व बाल विकास परियोजना अधिकारी श्रीमती दीपिका रावत सहित आंगनबाड़ी की पर्यवेक्षक व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका भी शामिल हुईं।

Comments