G News 24 : गोवंश से ठसाठस भरे ट्रक सहित ,3 तस्करों को पुलिस ने पकड़ा,19 बैलों को करवाया मुक्त

 ग्वालियर भिंड के मालनपुर से गोवंश को लेकर इंदौर जा रहे थे गोवंश...

गोवंश से ठसाठस भरे ट्रक सहित ,3 तस्करों को पुलिस ने पकड़ा,19 बैलों को करवाया मुक्त

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर भिंड के मालनपुर से काटने के लिए गोवंश को लेकर इंदौर जा रहे एक ट्रक को पुलिस ने पकड़ा है। इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। संभावना है कि यह लोग इस गोवंश को काटने के लिए ट्रक में भरकर ले जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पीतांबरा ढाबे के पास हाईवे पर सिरोल पुलिस ने ट्रक को रोका। उसका निरीक्षण करने पर 19 गोवंश बेहद दयनीय हालत में ट्रक में भरे मिले। इसमें पशु क्रूरता अधिनियम सहित गोवंश वध प्रतिरोध अधिनियम की धारा 2004 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस मामले में पुलिस ने इंदौर के रहने वाले मोहित जरिया के अलावा इकरार गौरी और गुलशेर गौरी को गिरफ्तार किया है। दोनों ही आरोपी यूपी के सारंगपुर के रहने वाले बताए गए हैं। पुलिस के मुताबिक उसे किसी व्यक्ति ने सूचना दी थी कि मालनपुर से गोवंश को भरकर तीन युवक इंदौर की तरफ ले जा रहे हैं।

सूचना पर सोमवार शाम को सिरोल हाईवे पर पीतांबरा ढाबे के पास में गोवंश से भरे ट्रक को रोका गया था। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है । खास बात यह है कि अधिकांश गोवंश बीमार है और उन्हें इलाज की बेहद सख्त जरूरत है। पुलिस ने इन बैलों को लाल टिपारा स्थित गौशाला में पुनर्वास के लिए भेज दिया है।

Comments