G News 24 : 10वीं कक्षा का रिजल्ट आने के बाद छात्रा ने लगाई फांसी !

 सुसाइड नोट में लिखा सॉरी मम्मी पापा मैं परीक्षा फेल हो गई हूं मुझे माफ कर देना...

10वीं कक्षा का रिजल्ट आने के बाद  छात्रा ने लगाई फांसी !

ग्वालियर। 10वीं की परीक्षा में फेल होने पर छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। घटना जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाडिय़ा पर बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात की है। घटना का पता सुबह चला जब छात्रा अपने कमरे से बाहर नहीं आई तो परिजन उसे जगाने पहुंचे तो उनके पैरों तले जमीन निकल गई, क्योंकि कमरे में छात्रा फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। मामले का पता चलते ही अन्य परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में पुलिस को छात्र के शव के पास सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें छात्र लिखा है कि सॉरी मम्मी पापा मैं परीक्षा में फेल हो गई मुझे माफ कर देना। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर छात्रा का शव पीएम हाउस पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

ग्वालियर के जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाडिय़ा निवासी 16 वर्षीय 10वीं की छात्रा का बीते रोज रिजल्ट आया था, जिसमें वह फेल हो गई थी। इसके बाद वह चुपचाप अपने कमरे में चली गई थी और रात का खाना भी दुखी मन से खाया था। सुबह जब वह अपने कमरे से बाहर नहीं आई तो छात्रा की मां सुनीता उसे जगाने कमरे में पहुंची। मां ने काफी देर दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से ना तो कोई प्रतिक्रिया हुई अैौर ना ही मुस्कान ने कोई जबाव दिया। जब उसने जोर से दरवजे को धक्का दिया तो दरवाजा खुल गया और उसकी नजर सामने गई तो चीख निकल गई, क्योंकि सामने मुस्कान फांसी के फंंदे पर लटकी हुई थी। उसकी चीख सुनकर अन्य परिजन मौके पर पहुंचे औ उसकी नब्ज टटोली तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मर्ग कायम कर शव को पीएम हाउस भेज दिया है।

जनकगंज थाना प्रभारी विपेन्द्र सिंह चौहान का कहना है की सूचना मिली थी कि एक छात्रा ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी है। सूचना मिलने पर थाने का बल मौके पर पहुंचाया था जहां जांच पड़ताल में पता चला है कि कल दसवीं का रिजल्ट आया था और उसमें 16 वर्षीय छात्रा फेल हो गई थी। मृतक के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उसने फेल होने पर मां-बाप से माफी मांगी है फिलहाल शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Comments