G News 24 : 21 जनवरी को राम बनो प्रतियोगिता का आयोजन राम बने प्रतिभागियों का होगा पूजन

 22 जनवरी को गोल पाड़ा बालाजी धाम मंदिर में मनाया जाएगा महोत्सव...

21 जनवरी को राम बनो प्रतियोगिता का आयोजन राम बने प्रतिभागियों का  होगा पूजन

ग्वालियर। अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है। जिसमें भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के बाल रूप यानी राम लला वि राजमान होने जा रहे हैं। इस उमंग और  उल्लास भरे अवसर पर संकट मोचन हनुमान बालाजी धाम मंदिर में तीन दिवसीय महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके पहले दिन 21 जनवरी को राम बनो प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसमें जितने प्रतिभागी राम का स्वरूप रखकर मंदिर परिसर पहुंचेंगे चाहे वह सैकड़ो की संख्या में हो उन सभी का भव्य स्वागत किया जाएगा। उनकी आरती उतारी जाएगी और तिलक कर पांव पखारे जाएंगे। उक्त जानकारी बालाजी मंदिर के चरण सेवक जगबीर दास  ने दी।

उन्होंने कहा की मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हम सभी के आदर्श हैं। वह अयोध्या में विराजमान होने जा रहे हैं तो ऐसे में हम अपनी खुशी और उल्लास को व्यक्त करने के लिए तीन दिवसीय महोत्सव मना रहे हैं। इसमें पहले दिन 21 जनवरी को राम बनो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।  र इसके साथ ही चयन समिति यह तय करेगी कि सैकड़ो रामस्वरूप में से कौन सा प्रतिभागी सबसे अच्छा यानी विजेता होगा। इसके साथ ही प्रथम, द्वितीय, तृतीय के अलावा पांच शांतवना पुरस्कार भी दिए जाएंगे। चयन समिति में शहर के प्रबद्ध नागरिकों को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा की दूसरे दिन मंदिर में चल रहे हवन की पूर्ण आहुति होगी। 

यह हवन 4 मई 2020 को शुरू किया गया था। इसका उद्देश्य था कि अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर में कोई विघ्न बाधा न आये। अब हमारा यह उद्देश्य पूर्ण हो गया है इसलिए शहर के गनमान्य जन और जनप्रतिनिधि सहित अधिकारी, कर्मचारी, समाजसेवी इस यज्ञ में आहुति देंगे। इसके बाद अंतिम दिन 23 जनवरी को श्री रामस्वरूप में से जिन्हें पुरस्कार के लिए चुना गया है उनको पुरस्कार दिये जाएंगे। इसके साथ ही पत्रकार बंधु जिन्होंने कोरोना काल से लेकर अब तक बालाजी धाम मंदिर की श्रद्धा आस्था विश्वास बढ़ाने और इससे जुड़कर हमारे हर कार्यक्रम में शिरकत करने का कार्य किया है उन्हें सम्मानित किया जाएगा। शाम को भंडारा प्रसादी के साथ तीन दिवसीय महोत्सव का समापन होगा।

Comments