G News 24 : कोलकाता में पीएम मोदी ने किया देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो का उद्घाटन

 पीएम मोदी आज बंगाल और बिहार दौरे पर...

कोलकाता में पीएम मोदी ने किया देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो का उद्घाटन

बुधवार को प्रधानमंत्री ने देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो ट्रेन का कोलकाता में उद्घाटन किया. इसके बाद उन्होंने अंडरवाटर मेट्रो की बच्चों के साथ सवारी भी की. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने उनके इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया. इसके बाद वो बारासात में रैली करने के लिए रवाना हुए. माना जा रहा है कि बारासात में उनके मंच पर संदेशखाली की पीड़िताओं को जगह मिल सकती है. पीएम मोदी सुबह 11:30 बजे नारी शक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम के तहत बारासात पहुंचेगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल और बिहार दौरे पर हैं.

 रैली को संबोधित करने के लिए जाएंगे बारासात 

दोपहर बाद वह एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के लिए बारासात जाएंगे. प्रधानमंत्री की रैली अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से दो दिन पहले होगी. वहां पीएम मोदी संदेशखाली की घटना को लेकर ममता सरकार को घेर सकते हैं. पश्चिम बंगाल राज्य बीजेपी के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि संदेशखली की कई प्रताड़ित महिलाएं, जो टीएमसी नेताओं द्वारा महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों पर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं, रैली स्थल पर मौजूद रहेंगी. हालांकि उन्होंने ये भी कहा था कि अभी यह साफ नहीं है कि संदेशखाली के पीड़ितों उनकी मुलाकात होगी या नहीं. पिछले हफ्ते, बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा था कि अगर संदेशखाली की पीड़िताएं प्रधान मंत्री से मिलने की इच्छा व्यक्त करती हैं, तो पार्टी मुलाकात की व्यवस्था करेगी. गौरतलब है कि इससे पहले की बंगाल रैली में भी मोदी संदेशखाली में हुए महिला अत्याचार को लेकर आगामी लोकसभा चुनावों में TMC को सबक सिखाने का आह्वान कर चुके हैं.

पीएम मोदी का बिहार दौरा

पीएम मोदी बेतिया में दोपहर पौने तीन बजे से विकसित भारत-विकसित बिहार कार्यक्रम में शामिल होंगे. पीएम मोदी अन्य परियोजनाओं के अलावा कवि सुभाष-हेमंत मुखोपाध्याय और तारातला-माजेरहाट मेट्रो खंड का भी उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी बिहार रवाना होंगे. पीएम मोदी 5 दिन के भीतर आज दूसरी बार बिहार आ रहे हैं. आज वो बुधवार को पश्चिमी चंपारण के बेतिया में रहेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री 8700 करोड़ से अधिक की रेल, सड़क और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस से संबंधित विभिन्न बुनियादी ढांचा संबंधी परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

Comments