G News 24 : योगी, अमित शाह या नितिन गडकरी इनमे से कोई भी हो सकता है अगला पीएम !

मोदी की जगह उनकी कमान संभालने के लिए सबसे उपयुक्त ??? 

 योगी, अमित शाह या नितिन गडकरी इनमे से कोई भी हो सकता है अगला पीएम !

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम की घोषणा पहले ही कर चुकी है. वहीं, पीएम मोदी भी कई मौकों पर अपने तीसरे कार्यकाल को लेकर दावा कर चुके हैं. हाल में राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार का तीसरा कार्यकाल दूर नहीं है. उन्होंने यह भी कहा था, ''कुछ लोग इसे ‘मोदी 3.0’ कहते हैं. लेकिन मोदी का जब तीसरा कार्यकाल ख़त्म होगा तब उनकी जगह कोन प्रधानमंत्री बनेगा ये अभी यक्ष प्रश्न ही है लेकिन लोगों का कहना है कि नरेंद्र मोदी बेहद लोकप्रिय और राजनीति में काफी ऊंचा कद रखने वाले माने जाते हैं. उनकी कमान संभालने के लिए सबसे उपयुक्त नेता मिलना इतना आसान नहीं है। 

बीजेपी को 2014 के बाद हुए विधानसभा चुनावों ओर 2019 के आम चुनाव में पीएम की लोकप्रियता का फायदा बीजेपी को लगातार हुआ है. वर्तमान राजनीति में उनका कद काफी ऊंचा माना जाता है. अब एक सर्वे में बताया गया कि पीएम मोदी की जगह बीजेपी का कौन सा नेता उनकी कमान संभालने के लिए सबसे ठीक है.

एक सर्वे में प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल का अनुमान लगाया गया है. इस सर्वे के मुताबिक, इसमें शामिल सबसे ज्यादा 29 फीसदी लोगों ने यह भी कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पीएम मोदी का उत्तराधिकारी बनने के लिए सबसे उपयुक्त हैं.  25 फीसदी लोगों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिया और 16 फीसदी लोगों ने कहा कि केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी पीएम मोदी की जगह कमान संभालने के लिए सबसे उपुयक्त हैं. ये बात फरवरी 2024 आयी एक सर्वे रिपोर्ट के अनुसार सभी लोकसभा सीटों पर 35,801 लोगों से ली गई राय पर सामने आई है .

17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून तक है. अप्रैल या मई में लोकसभा चुनाव कराया जा सकता है. चुनाव आयोग जल्द ही इसकी घोषणा कर सकता है. बीजेपी लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने का दावा कर रही है, साथ चार सौ प्लस सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर भी चल रही है.

Comments