G.NEWS 24 : चोरों ने रावण को भी नहीं बक्शा !

चुरा ले गए आतिशबाज़ी...

चोरों ने रावण को भी नहीं बक्शा !

गुना के गोपालपुरा दशहरा मैदान पर होने जा रहे रावण दहन से पहले चोरों का कारनाम चर्चा में है। चोरों ने रावण दहन में इस्तेमाल होने वाली आतिशबाजी पर हाथ साफ कर दिया। रावण का पुतला बिना आतिशबाजी के खड़ा रह गया। बाद में समिति ने फिर से आतिशबाजी का इंतजाम कर रावण दहन किया। बता दें कि गुना में दशहरा पर्व के चलते रावण दहन का भव्य आयोजन किया जाता है। 

यह आयोजन गुना के गोपालपुरा दशहरा मैदान पर किया जाता है। यहां जनप्रतिनिधि और आला अधिकारियों की मौजूदगी के साथ बड़ी संख्या में लोग रावण दहन देखने पहुंचते हैं, लेकिन इस बार रावण दहन के पहले हैरान कर देने वाली घटना सामने आई। रावण दहन में इस्तेमाल होने वाली आतिशबाजी को चोरों ने निशाना बनाते हुए चोरी कर लिया। यह आतिशबाजी करीब 34 हजार रुपये की बताई जा रही है। चोरी की जानकारी उस वक्त लगी जब रावण दहन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाना था। 

तभी वहां देखा तो आतिशबाजी से भरे बैग गायब थे। दशहरा मैदान से हुई इस चोरी की सूचना आयोजन समिति को दी गई। वहीं इसकी शिकायत भी पुलिस में किए जाने की बात कही जा रही है। इसके बाद समिति ने फिर से आतिशबाजी की इंतजाम किया और रावण के पुतले को तैयार करवाया। रावण के पुतले का दहन तो हो गया, पर आतिशबाजी की चोरी की खबर चर्चा में है। 

Comments