G News 24:1 माह तक लगने वाले समर नाइट मेले को मंत्री सखलेचा से मिली मंजूरी

 ग्वालियर मेला व्यापारी संघ को मिली सफलता ...

1 माह तक लगने वाले समर नाइट मेले को मंत्री सखलेचा से मिली मंजूरी 

ग्वालियर। अंततः ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ की विजय हुई है। मेला व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र भदकारिया एवं अन्य व्यापारी नेताओं द्वारा बनाए दवाब के परिणाम स्वरूप राज्य सरकार ग्वालियर व्यापार मेला परिसर में समर नाइट मेला लगाने पर सहमत हो गई है। श्रीमन्त माधव राव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ के अचल भदकारिया के नेतृत्व में राहुल चौहान, इशु ठाकुर आदि युवा मेला व्यापारियों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने भोपाल में प्रदेश के एमएसएमई मंत्री व ग्वालियर मेला प्राधिकरण के चेयरमैन ओम प्रकाश सखलेचा से मुलाकात की एवं ग्वालियर व्यापार मेला परिसर में समर नाइट मेला अतिशीघ्र लगाने के लिए राज्य शासन की ओर से विधिवत स्वीकृति देने का आग्रह किया। 

इस पर एमएसएमई मंत्री व ग्वालियर मेला प्राधिकरण के चेयरमैन ओम प्रकाश सखलेचा ने स्पष्ट रूप से घोषणा की कि ग्वालियर व्यापार मेला में समर नाइट मेला शुरू होगा।श्रीमन्त माधव राव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला व्यापारी संघ के महेश मुदगल, उमेश उप्पल, महेंद्र भदकारिया, अनिल पुनियानी ने समर नाइट मेला को स्वीकृत कराने के लिए केंद्रीय मंत्री श्रीमन्त ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, महाआर्यमन सिंधिया, रामू तोमर सहित शीर्ष अधिकारी पी. नरहरि, संभागीय आयुक्त दीपक सिंह, कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह द्वारा किए गए प्रयासों के प्रति ह्दय से आभार प्रकट किया है।

 सूत्रों के अनुसार ये समर नाइट मेला एक महीने तक चलेगा और रोजाना शाम 6 बजे से रात 11 बजे तक सैलानियों के लिए खुला करेगा। मेले के लिए तैयारियां शीघ्र शुरू होंगी। कारोबारी अपनी दुकान और झूलों को तैयार करने का काम शीघ्र प्रारंभ करेंगे। समर नाइट मेले में ग्वालियर चंबल संभाग के अलावा अन्य शहर व राज्यों के व्यापारी, शिल्पी भी आएंगे। मेले में दुकानों में शिल्प बाजार, फूड सेक्टर, गारमेंट, खिलौना समेत अन्य सेक्टर लगाए जाएंगे। झूला सेक्टर भी तैयार किया जाएगा। कम से कम 10 झूले लगाए जाएंगे। इसके अलावा बच्चों के लिए मनोरंजन के अन्य साधन भी लगाए जाएंगे। समर नाइट मेला से मेला प्राधिकरण को लाखों रुपए तक की आय किराए से होगी। वहीं, प्राधिकरण द्वारा मेले में दुकानदारों के लिए सार्वजनिक रोशनी, सुरक्षा व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था की जाएगी।

Comments