EVM में कैद हुई 1349 उम्मीदवारों की किस्मत

साढ़े पांच बजे तक करीब 50 फीसदी मतदान...

EVM में कैद हुई 1349 उम्मीदवारों की किस्मत

दिल्ली l दिल्ली  में नगर नगम के चुनाव के लिए 250 सीटों के लिए 13,638 पोलिंग स्टेशन पर शाम साढ़े पांच बजे तक मतदान हुआ । चुनाव मैदान में 1349 उम्मीदवारों की किस्मत का आज EVM में कैद  हो गया । दिल्ली में शांतिपूर्ण रहा l शाम साढ़े पांच बजे तक सभी 250 वार्डों में करीब 50 फीसदी हुआ मतदान शाम साढ़े पांच बजे तक दिल्ली के सभी 250 वार्डों में करीब 50 फीसदी मतदान हुआ। लेकिन दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी दल्लूपुरा स्थित एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए पहुंचे थे, लेकिन वोटर लिस्ट मंद नाम न होने से वो मतदान नहीं कर सके। वहीं उनकी पत्नी ने मतदान किया। अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। वहीं राज्य चुनाव आयोग ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को मतदाता सूची से उनका नाम हटाने के संबंध में पत्र लिखा है। वहीं दिल्ली पुलिस को कल रात 12 बजे से लेकर आज शाम 5:00 बजे तक पीसीआर की कुल 230 कॉल मिली हैं। ज्यादातर कॉल आईडी नहीं ले जाने पर वोट नहीं देने, टेबल आगे लगाने, शराब बांटने, पैसे बांटने जैसी कॉल थी। सभी कॉल फर्जी पाई गईं। सात तारीख को चुनाव के नतीजे आने हैं।

एमसीडी के वार्ड नंबर 166 (पुष्प विहार वार्ड) से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अरुण नवरिया ने भाजपा पर बुद्ध पार्क, मदनगीर में वोटरों को रुपये बांटने का आरोप लगाया है। उनका कहना है, दोपहर करीब 1:21 बजे भाजपा के कार्यकर्ता ने बुद्ध पार्क, मदनगीर में वोटरों को पैसे बांटे। मामले की सूचना मिलने पर एसएचओ अंबेडकर नगर मौके पर पहुंचे लेकिन वहां कोई बीजेपी कार्यकर्ता नहीं मिला। एक व्यक्ति प्रदीप निवासी मदनगीर (25) वहां मिला लेकिन वह किसी राजनीतिक दल का कार्यकर्ता नहीं है और गुरुग्राम में एक फर्नीचर वर्कशॉप में मजदूरी का काम करता है। पूछताछ पर बताया कि उसने किसी को पार्क में पैसे बांटते हुए नहीं देखा।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले MCD चुनाव, गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीनों जगह कमल खिलेगा। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की फिर से सरकार बनेगी और MCD में भी भाजपा की सरकार बनेगी। दिल्ली के उत्तर पश्चिम जिले के कटेवड़ा गांव के लोगों ने एमसीडी चुनाव का बहिष्कार किया। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में सड़क, नालियां जैसी बुनियादी सुविधाओं की कमी के कारण उन्होंने चुनाव का बहिष्कार किया है। जब तक अधिकारी हमारी शिकायत नहीं सुनेंगे, हम वोट नहीं देंगे।

रानी खेड़ा वार्ड के नव दृष्टि आश्रम में दृष्टिहीन मतदाता ने मतदान किया। इसके अलावा, राजा गार्डन के शिवाजी एनक्लेव में मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह देखा गया। रघुबीर नगर मतदान केंद्र पर लाइन में मतदाता अपनी बारी का इंतजार करते रहे। प्रियदर्शिनी विहार में मतदान केंद्र पर अनोखे अंदाज में मतदाताओं का स्वागत किया जा रहा है। यहां मतदाताकर्मियों ने लाल कालीन बिछाई हुई है। इतना ही नहीं गुब्बारे लगाकर सजवाट की गई। मतदानकर्मियों ने यहां आने वाले बुजुर्ग मतदाताओं को फूल देकर स्वागत किया है। इसके बाद अपने मताधिकार के उपयोग के लिए कहा। उधर, साउथ एक्सटेंशन पार्ट 2 में एसडीएमसी स्कूल में वोट डालने के बाद पुलिसकर्मियों ने गुलाब के फूल बुजुर्ग मतदाताओं को दिए। पुलिसकर्मी बुजुर्गों को व्हील चेयर पर पोलिंग बूथ तक पहुंचा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के नेता एवं मंत्री राजकुमार आनंद परिवार सहित पूर्वी पटेल नगर में मतदान किया। मतदान के बाद मतदान निशान दिखाया। नेता प्रतिपक्ष नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने सर्वोदय कन्या विद्यालय तुगलकाबाद के मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ओल्ड राजेंद्र नगर में पत्नी नताशा गंभीर के साथ मतदान किया। इसके बाद भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि हमारे पास टैक्स पेयर के हजारों करोड़ रुपए नहीं हैं जो हम अपनी राजनीति चमकाने के लिए लगाएं, हमारे पास सच्चाई है। प्रधानमंत्री ने 3000 से ज्यादा जहां झुग्गी वहीं मकान दे दिए अगर ये दिल्ली सरकार ने किया होता तो तीन लाख का प्रचार करते।सीलमपुर इलाके में पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइनें लगी हैं। इसके अलावा द्वारका ए 121 बूथ पर भी लंबी कतार लगी है। दिल्ली के शकरपुर राजकीय सर्वोदय कन्या विद्यालय नंबर- 2 पोलिंग बूथ पर वोटर्स की लंबी लाइन लगी है।

Comments