राहुल के कैच छोड़ने पर बांग्लादेश 1 विकेट से जीता

भारत ने जीता हुआ मैच गंवाया...

राहुल के कैच छोड़ने पर बांग्लादेश 1 विकेट से जीता

ढाका l तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले को मेजबान बांग्लादेश ने 1 विकेट से जीत लिया। टीम इंडिया की बांग्लादेश दौरे पर खराब शुरुआत हुई है। एक समय भारतीय टीम मजबूत स्थिति में थी। उसने बांग्लादेश के 9 विकेट गिरा दिए थे। केएल राहुल ने मिराज का आसान कैच छोड़ दिया। मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने 54 रन की नाबाद साझेदारी कर डाली। मिराज 41 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 7 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा।

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ढाका (मीरपुर) के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया है। टीम इंडिया की ओर से कुलदीप सेन ने वनडे में पदार्पण हुआ है। पिच बल्लेबाजी का अनुकूल बताई गई थी, लेकिन भारत की पारी लड़खड़ा गई। टीम इंडिया पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई और 41.2 ओवर में 186 रन पर ऑल आउट हो गई। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। शकिब अल हसन ने 5 और एबादो हुसेन ने 4 विकेट लिए।

केएल राहुल के अलावा नहीं टिक सका कोई बल्लेबाज

केएल राहुल के अलावा कोई बल्लेबाज लय में नजर नहीं आया। टीम इंडिया को पहला झटका उस समय लगा जब टीम का स्कोर 23 रन था। 7 रन के निजी स्कोर पर शिखर धवन हसन मिराज की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर पाए। रोहित 27 रन तो विराट 9 रन बनाकर आउट हो गए। शकिब अल हसन ने दो विकेट लिए। चौथा विकेट श्रेयस अय्यर का गिरा जिन्होंने 24 रन बनाए। वॉशिंगटन सुंदर ने 19 रन बनाए। शहजाह अहमद शून्य और दीपक चहर 4 रन पर पैवेलियन लौट गए। नौवां विकेट केएल राहुल का रहा। उन्होंने 50 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 73 रन बनाए। आखिरी विकेट के रूप में मोहम्मद रिसाज पैवेलियन लौटे।

Comments