5 माह गुजरे अभी तक मुकेश जैन को नहीं मिला चैम्बर

एमपी के एक स्पेशल डीजी पिछले 5 माह से पोस्टिंग के इंतजार में...

5 माह गुजरे अभी तक मुकेश जैन को नहीं मिला चैम्बर

भोपाल l एमपी के एक स्पेशल डीजी पिछले 5 माह से पोस्टिंग के इंतजार में इतना ही नहीं लगभग साढ़ चार माह से पहले उन्हें पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया था। लेकिन अभी तक उनके लिये यहां पर चैम्बर भी नहीं दिया गया है। जबकि पुलिस मुख्यालय आने से पहले तक स्पेशल डीजी प्रदेश में ऐसे पद पर पदस्थ थे। जिस पर पर पदस्थापना पाने के लिये आईपीएस अधिकारियों में होड़ मची रहती है।

वर्ष 1989 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी एवं स्पेशल डीजी मुकेश जतैन को परिवहन आयुक्त के पद से जुलाई में हटाया गया था। उनका वहां से ट्रांसफर कर पुलिस मुख्यालय में पदस्थ किया गया था। उनकी पदस्थापना 17 जुलाई को पुलिस मुख्यालय में बतौर स्पेशल डीजी की गयी थी। पोस्टिंग हुए लगभग साढ़े 4 माह बीत गये हैं। लेकिन अभी तक उन्हें किसी भी शाखा का हेड नहीं बनाया गया है। उन्हें कोई काम भी नहीं दिया गया है। ऐसा बताया जाता है कि अभी तक पुलिस मुख्यालय में उनका चैम्बर भी नहीं है। मुकेश जैन इस समय प्रदेश के 9वें नम्बर के अधिकारी है। 

प्रदेश में डीजी के 10 पद है। जिनमें से एक पद उनके पास है। सूत्रों के अनुसार परिवहन आयुक्त रहते मुकेश जैन और उनके स्टाफ को लेकर कई तरह के आरोप लगे थे। यह आरोप भोपाल से लेकर दिल्ली तक पहुंच गबये थे। इसके चलते सरकार की किरकिरी भी हुई थी। इसके बाद अचानक से मुकेश जैन को परिवहन आयुक्त के पद से हटाया गया था और उनकी जगह पर संजय झा को यहां की कमान दी है।

Comments