चंबल कमिश्नर ने महाविद्यालय श्योपुर के प्रभारी प्राचार्य को भेजा नोटिस

जबाव समय-सीमा में न देने पर…

चंबल कमिश्नर ने महाविद्यालय श्योपुर के प्रभारी प्राचार्य को भेजा नोटिस

मुरैना। कलेक्टर श्योपुर के प्रतिवेदन के आधार पर चंबल कमिश्नर दीपक सिंह ने शासकीय महाविद्यालय श्योपुर के प्रभारी प्राचार्य एसडी राठौर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, नोटिस का जबाव समय-सीमा में न देने पर प्रभारी प्राचार्य की आगामी दो वार्षिक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकी जाने की लघुशासित अधिरोपित की जाये।

जानकारी में बताया गया है कि प्रभारी प्राचार्य एसडी राठौर द्वारा अतिथि विद्वान का आर्थिक मानसिक शोषण किया गया, अनावश्यक कार्य करवाये गये। वेतन भुगतान के एविज में पैसे लिये जा जाने की रिपोर्ट में शिकायत प्राप्त हुई। कोरोनाकाल में जनभागीदारी समिति से लगे विद्वानों को बिना किसी पूर्व सूचना के हटा दिया गया। जबकि राज्य एवं केन्द्र शासन के सख्त निर्देश थे कि इस महामारी काल में किसी कर्मचारी को हटाया नहीं जाये। 

इसके बावजूद भी प्रभारी प्राचार्य ने पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही एवं उदासीनता बरतते हुये, पद के अपेक्षित आचरण नियम 1965 के नियम 3 के उपनियम 1,2,3 का स्पष्ट उल्लंघन है। इस संबंध में प्रभारी प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस चंबल कमिश्नर ने दिया है, जिसका जबाव 15 दिवस के अंदर चाहा गया है। समय-सीमा में नोटिस का जबाव प्रस्तुत न करने पर आगामी दो वार्षिक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकी जायेगी।

Comments