गेस्ट हाउस से हटेगी पुलिस चौकी !

जेयू की कार्य परिषद का फैसला...

गेस्ट हाउस से हटेगी पुलिस चौकी !

ग्वालियर l  जीवाजी विश्वविद्यालय (जेयू) की कार्य परिषद की बैठक में जीवाजी विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस से पुलिस चौकी हटाकर ईस्ट कैम्पस में शिफ्ट किये जाने और रोलर तैनात ड्रायवर रिजवान को हटाने को लेकर सहमति बन बन गई !कार्यपरिषद की सदस्य संगीता कटारे ने बैठक में ड्रायवर को हटाये जाने डीजल चोरी का करने का मामला उठाया था चूंकि एससी वर्ग से आती हूं इसलिये मेरी बात को गंभीरता नहीं लिया जाता है और न ही मुझे कोई जानकारी दी जाती है। इस पर ईसी सदस्य प्रो. एसके सिंह ने कहा कि ऐसा नहीं आप जो भी जानकारी मांगेगी तो बिलकुल मिलेगी। 

खेलो इंडिया के समापन के बाद स्पोर्ट्स का सामान खरीदा गया इसकी भी जांच होने चाहिये मैं आगामी बैठक में सारे दस्तावेज लेकर आऊंगी। इस मामले में दोषी अधिकारी को बुलाकर जबाव लेना चाहिये और दोषी के अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही होना चाहिये ।तो इस मामले में प्रो. डीएन गोस्वामी ने कहा कि जांच और दोषी दोनों चीजे एक साथ नहीं चलेगी।इस मामले में कुलपति प्रो. अविनाश तिवारी ने बताया कि उसका 3 माह पहले ही त्यागपत्र दिया था। लेकिन अभी तक स्वीकार नहीं किया है कि डीन के माध्यम से आने में समय लग लगया है।

ईसी सदस्य विवेक भदौरिया बोले कि हमें लगता है अनियमितता हो रही है तो हम इसका मतलब बैठक बुलायेंगे। किसी भी अधिकारी या प्रोफेसर को ईसी को बुलाने का अधिकार है। ईसी सदस्य एसके सिंह ने कहा है कि गेस्ट हाउस पुलिस से खाली कराना चाहिये और पुलिस चौकी को विश्वविद्यालय को ईस्ट कैम्पस में रखना चाहिये। इस मामले में कुलपति प्रो. अविनाश तिवारी ने कहा है कि हर विश्वविद्यालय में गर्वनर के ठहरने के लिये गेस्ट हाउस होता है लेकिन हमें इस संबंध विचार करते हुए एक शानदार गेस्ट हाउस गर्वनर के ठहरने के लिये बनाना चाहिये।

Comments